Monday 18 December 2017

विदेशी मुद्रा जोड़ी पीओपी मानक मान


विदेशी मुद्रा पाइप मान आप महान हैं और आपके पास एक महान उत्पाद है मेरे पास मेरे सभी पुराने संकेतकों को छोड़ दिया है, और अब मैं सिर्फ एमटीपीडिक्टर का प्रयोग कर रहा हूं। शानदार उत्पाद के लिए शुक्रिया। गैरी, निजी व्यापारी विदेशी मुद्रा दर और पिप वैल्यू नीचे दी गई तालिका में आप सभी प्रमुख विदेशी मुद्रा क्रॉस दरों के लिए वर्तमान क्रॉस दरें और पिप मान पाएंगे: यह तालिका दिन में एक बार अपडेट हो जाएगी। नोट: यह 10,000 के मिनी लूत का आकार मानता है यदि आप स्टैंडर्ड लॉट (100,000) व्यापार कर रहे हैं तो 10 से वैल के बराबर, या आप माइक्रो लॉट (1,000) का कारोबार कर रहे हैं, तो पिछले अपडेट की 10 तारीख से विभाजित करें: 12 फरवरी, 2017, 7:00 पूर्वाह्न परिभाषाएं सीधे दरों: मुद्रा जोड़े, जहां अमरीकी डालर बोली मुद्रा को प्रत्यक्ष दरों के रूप में संदर्भित किया जाता है यह यूरो, जीबीपी, एनजेडडी और एयूडी जैसी मुद्राओं के लिए सही है। अधिकांश मुद्राओं का परोक्ष रूप से यू.एस. डॉलर (यूएसडी) के खिलाफ कारोबार होता है, और इन जोड़े को अप्रत्यक्ष दरों के रूप में संदर्भित किया जाता है। एक उदाहरण है USDCAD (कैनेडियन डॉलर)। अमरीकी डालर कोटबास मुद्रा है, सीएडी से उद्धृत मुद्रा का अंकन है और दर उद्धरण प्रति यूनिट के रूप में इकाइयों के रूप में व्यक्त किया जाता है। अप्रत्यक्ष दर का एक उदाहरण निम्नानुसार है: USD 500 ट्रेडिंग के दौरान USDCAD का मतलब है कि 1 USD 1.1500 CAD मुद्रा जोड़े जो USD को शामिल नहीं करते हैं उन्हें क्रॉस रेट के रूप में संदर्भित किया जाता है। हालांकि उद्धरण में USD का प्रतिनिधित्व नहीं किया जाता है, हालांकि, अमरीकी डालर दर आमतौर पर उद्धरण गणना में उपयोग की जाती है। क्रॉस रेट का एक उदाहरण EURGBP है। फिर, यूरो आधार मुद्रा है और जीबीपी बोली मुद्रा है। नोट: जबकि MTPredictor Ltd यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करता है कि यह जानकारी सही है, हम किसी भी त्रुटि या अशुद्धियों के लिए जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं। जैसा कि ऊपर दिखाए गए विनिमय दरों या पिप मूल्यों को केवल उदाहरण के उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए MTPredictor जोखिम अस्वीकरण और नियम और शर्तों के बारे में और जानने के लिए अगला क्या है: प्रतिभूतियों, प्रतिभूतियों व्युत्पन्न, वायदा उत्पाद या किसी भी प्रकार के विदेशी मुद्रा (विदेशी मुद्रा) लेनदेन या किसी भी प्रकार के व्यापार खरीदने या बेचने के लिए कोई प्रस्ताव या आग्रह नहीं करना या निवेश सलाह, सिफारिश या रणनीति, किसी भी एमटीपीडिक्टर लिमिटेड, या एमटीपीडिक्टर लिमिटेड के साथ जुड़े किसी भी तरह के द्वारा बनाई गई, दी गई या किसी भी तरह से है। पिछले प्रदर्शन, चाहे वास्तविक या ऐतिहासिक परिणामों से संकेत मिलता है, भविष्य के प्रदर्शन या सफलता की कोई गारंटी नहीं है ऐसी संभावना है कि आप अपने संपूर्ण निवेश के बराबर या इससे अधिक हानि बनाए रख सकते हैं, चाहे आप जो इक्विटी वर्ग (इक्विटीज, ऑप्शन्स फ्यूचर्स या फॉरेक्स) का निवेश करते हैं, आपको निवेश या निवेश नहीं करना चाहिए, जिसे आप खोना नहीं चाहते हैं। कृपया पूरा जोखिम अस्वीकरण और खुला और पूर्ण नियम और शर्तें पढ़ें। इस वेबसाइट पर सभी उदाहरणों को काल्पनिक माना जाना चाहिए। अद्वितीय अनुभव और भूतपूर्व प्रदर्शन भविष्य के परिणाम की गारंटी नहीं देते हैं। यहां प्रशंसापत्र अवांछित हैं और सभी ग्राहकों के गैर प्रतिनिधि हैं। सॉफ़्टवेयर सॉल्यूशंस एक पिप लिंडू पीआईडीआरडीईओ का मतलब प्वाइंट इन प्रतिशत के लिए है। अधिक बस हालांकि, एक पीआईपी हम एफएक्स दुनिया में लाभ और घाटे की गणना के लिए एक ldquopointrdo मानते हैं। एक मानक (10k) खाते में, प्रत्येक पिप मुद्रा के लगभग एक इकाई के बराबर होती है जिसमें आपका खाता निरूपित होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपका अकाउंट USD में वर्णित है, उदाहरण के लिए, प्रत्येक पिप (मुद्रा जोड़ी के आधार पर) 1 के लायक है। जापानी येन (जेपीवाई) से जुड़े सभी युग्मों में, एक पीआईपी 1100 वीं जगह है - 2 स्थानों के दाईं ओर दशमलव अन्य सभी मुद्रा जोड़े में, एक पीआईपी 110,000 है - दशमलव के दायीं ओर 4 स्थानों उद्धरण आमतौर पर प्रत्येक मुद्रा युग्म पर एक पीईपी के 110 वें परिशुद्धता के साथ होते हैं। तो yoursquoll JPY जोड़े और yoursquoll के लिए 11,000 वें स्थान के लिए सूचीबद्ध उद्धरण देखें अन्य सभी जोड़े के लिए 1100,000 वीं स्थान पर सूचीबद्ध उद्धरण देखें। पीआईपी के इस अंश से कीमत प्रदाताओं को भी आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ने की सुविधा मिलती है, क्योंकि वे पूरी तरह से पीपी वेतन वृद्धि में उद्धृत करने के लिए प्रतिबंधित नहीं हैं। अब पीईपी के मूल्य की गणना कैसे करें एक सरल समीकरण है पहले आप अपने व्यापार के आकार के साथ शुरू करते हैं। मिनी लॉट्स 10k हैं, इसलिए यदि आप मिनी के लिए पीआईपी का मूल्य चाहते हैं तो आप 10,000 से शुरू करते हैं यदि आप एक मानक के लिए एक पीईपी का मान चाहते हैं, तो आप 100,000 के साथ शुरू करते हैं फिर आप अपने ट्रेड साइज को जोड़ी के लिए एक पिप द्वारा गुणा करें, जो आप व्यापार कर रहे हैं। मैंने कुछ लोगों को खो दिया हो सकता है, इसलिए एक उदाहरण के माध्यम से ऐसा लगता है। मेरे उदाहरण में हम एक 10k lot EURUSD के लिए एक पीईपी के मूल्य की गणना करने जा रहे हैं। इसलिए जब मैं मिनी 10 के बहुत सारे उपयोग कर रहा हूं, आईआरएसक्वाम 10,000 से शुरू होता है मैं 100000000 से गुणा करता हूँ क्योंकि 110,000 वीं सभी जोड़े के लिए एक पीईपी है (जेपीवाई जोड़े को छोड़कर)। यह मुझे 1 का मान देता है। यह उस जोड़ी की लिंडूक्वाइंट मुद्रा (दूसरी मुद्रा) में मूल्यवान होगा जो मैं व्यापार कर रहा हूं। इस उदाहरण में, मैं EURUSD कारोबार कर रहा हूं, इसलिए यूएसडी जोड़ी की काउंटर मुद्रा है। EURUSD के एक 10k lot के लिए एक पीआईपी 1 डॉलर का मूल्य है यदि मेरा खाता यूएस डॉलर में आधारित है, तो मुझे हर 1 पप के चालान के लिए अपने खाते में लाभ या हानि का 1 देखेंगे जो कि EURUSD बाजार में बना देता है। अब, अगर मेरा खाता ब्रिटिश पाउंड (जीबीपी) पर आधारित है, तो मुझे 1 अमरीकी डॉलर पाउंड में परिवर्तित करना होगा। ऐसा करने के लिए, मैं वर्तमान GBPUSD विनिमय दर से विभाजित हूं जो कि लिखने के समय 1.5829 है। इर्सस्कॉम यहां विभाजित है क्योंकि एक पौंड अमरीकी डालर से ज्यादा मूल्य है, इसलिए मुझे पता है कि मेरा जवाब कम होना चाहिए 1. 1 विभाजित 1.5829 है 0.6318 पाउंड। तो अब मुझे पता है कि यदि मेरे पास पाउंड आधारित अकाउंट है, और लाभ या 1 10k lot EURUSD पर एक पीआईपी खो देता है, तो मैं कमाऊँगा या 0.6318 पाउंड खो सकता हूँ। Letrsquos GBPJPY का एक और उदाहरण है फिर से एक 10k बहुत व्यापार के साथ wersquoll जाना इस बार एक पीआईपी है .01 क्योंकि यह एक जेपीवाई जोड़ी है। 10,000 बार .01 है 100. फिर से, यह ldquo100rdquo काउंटर मुद्रा के संदर्भ में है, इसलिए यह 100 जापानी येन (जेपीवाई) है। अब हमें उस जेपीवाई को अपने खाते के संप्रदाय में परिवर्तित करने की आवश्यकता है। यदि आपके पास एक अमरीकी डालर आधारित खाता है, तो आप 100 जेपीवाई लेते हैं और इसे USDJPY स्पॉट रेट से विभाजित करते हैं, जो कि लिखित के समय से 91.0 9 है। यह आपको प्रति पीआईपी 1.098 का ​​उत्तर देता है। पीप और पीप गणना को समझने में मदद करने के लिए और भी आप खुद को कुछ अभ्यास गणना करने पर विचार करना चाह सकते हैं। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी मुद्रा विश्लेषण करता है जो वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करते हैं।

No comments:

Post a Comment